Top 5 Gadgets of 2020 I you can buy on amazon

क्या आप किसी प्रिंटर को अपने पॉकेट मैं लेके घूम सकते है। या अपना खूद का म्यूजिक सिर्फ अपनी उंगलिया घुमा कर बना सकते है?

आज मैं आपको बताने वाला है कुछ अविश्वसनीय से लगने वाले इन्वेक्शन्स के बारे में जिसमे शामिल है वर्ल्डस फस्ट ओवर दी स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरा और पॉकेट प्रिंटर


05 . LEROU



अगर आपभी अपने पुरे दिन की ऑफिस की थकान के बाद रिलैक्स होना चाहते है, तो मिलिए लीरू से।
ये एक रोबोटिक मसाजर जैसा है और इसे कुछ इस तरह से डिज़ाइन किया गया है की ये आपको तनाव और थकान से छुटकारा दिला सके। ये आपको सोने मैं भी मदत करता है और इसे कुछ इस तरह से बनाया गया है मनो कोई आपकी उंगलियों से मसाज कर रहा हो। एक रेलिस्टिक मसाज देनेके साथ साथ ये आपकी नर्वस को शांत करता है और आपके टेंशन को भी दूर करता है। इसके एडजस्टऐबल रिंग्स सभी छोटे और बड़े सर की साइज के साथ एडजस्ट होजाते है।

आप इसका यूज़ ऑफिस या घर पर कर सकते है आप इसे वॉक के दौरान या खाना बनाते वक्त भी यूज़ कर सकते है। ये लाइटवेट है और आप इसे अपने साथ कही भी लेजा सकते है।

 https://www.indiegogo.com/projects/world-s-first-finger-simulated-head-massage-robot#/

04 . ORBA 

ORBA - World’s first finger simulated head massage robot

क्या आपको भी म्यूजिक पसंद है। अगर हाँ तो मिलिए ओरबा से जिसे सिर्फ छूने से आप कोई धून बना सकते है।

ओरबा, इसे अलग अलग जगह पर छुए, दबाए, या हिलाए, ये हर तरह से म्यूजिक बनाता है। इसमें लगे सेंसर्स बहुत संवेदनसील है जो सिर्फ छूने से ही काम करने लगते है। तो अब आप जब भी अपने ऑफिस मैं बोरियत महसूस करे तो ओरबा पर अपनी उंगलिया घुमाये और अपनी खुद की धुन बजाये। आप इस डिवाइस को सभी तरह के हेडफोन्स से कनेक्ट कर सकते है और आप इसे प्रोफेशनल म्यूजिक इंस्टूमेंट्स से भी। इसके साथ म्यूजिक बनाने की सम्भावनाये अन्नंत है।


03 . WATERCALL


WATERCALL : Transform a Beverage Coaster into Water Timer

दिन में डेढ़ से दो लीटर पानी पीना बॉडी के फंक्शनिंग के लिए ज़रूरी होता है पर ऑफिस  काम  करने वाले कई लोग पर्याप्त पानी नहीं पाते। वो अपने काम मैं बहुत ज़्यदा व्यस्त होने के कारण भूल जाते है। अगर आप भी पर्याप्त से कम पानी पीते है अपने भूलने की आदत के कारण तो आप को ज़रूत है, वाटरकॉल की।

ये आपको हर 30 मिनिट मे  पानी पिने की याद दिलाता रहेगा। यह एक रिमाइंडर की तरह काम करता है।

ग्लास, थर्मस, मग, बोतल या कोई दूसरा कंटेनर इसके ऊपर रखने से टाइमर एक्टिवेट हो जाता है। और ये 30 मिनट के बात बीप का साउंड करता है आप एक दो ज़िप पीकर फिर गिलास रखदीजिये टाइमर फिर से ३० मिनट के लिए शुरू हो जायेगा। आप इसे अपने लैपटॉप या पीस से चार्ज कर सकते है।


02. ZUTA - Pocket Printer



झुटा पॉकेट प्रिंटर, इस अमेजिंग गैजेट को आप अपने साथ कही भी लेजा सकते है और इसके साथ अपने किसी भी डॉक्युमेंट कोई कुछ ही सेकन्ड मे प्रिन्ट भी कर सकते है। ये आपके मोबाइल wifi, कंप्यूटर या टेबलेट से आसानी से कनेक्ट हो जाता है। तो अगर आपको अपनी बिज़नेस ट्रिप के दौरान किसी इम्पोर्टेन्ट डॉक्यूमेंट को प्रिंट करना है तो आप को अब किसी प्रिंटिंग शॉप को ढूंढ ने की ज़रूरत नहीं है।


01. REMO+ Doorcam



रेमो + डोरकेम, इस कंपनी के हिसाब से ये दुनियाँ का पहला ओवर द डोर स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरा है। आप इससे अपने घर या ऑफिस की किसी भी एंट्री को मॉनिटर कर सकते है।

इसमें वायर फ्री इंस्ट्रालेक्शन के साथ माइक्रो फ़ोन और स्पिकेर्स होते है जिससे आप अपने दरवाजे पर खड़े इंसान से आसानी से बात कर सकते है ये कुछ ही सेकण्डस मे इंस्ट्राल हो जाता है। आपको बस इसे अपने दरवाजे पर लगाना होता है। रेगुलर यूज़ के बाद भी इसमें लगी बैटरी लगभग साल भर से भी ज़्यदा चलती है। इस लिहाज से ये लौ मेंटिनेंस है।

इस कैमरा मे wifi कनेक्टिविटी होती है तो आप इससे अपने दरवाजे पर खड़े इंसान को अपने स्मार्टफोन पर मोनिटर या बात कर सकते है।

इसमें 3 डी साइज बैटरीज लगती है जिन्हे आप ख़त्म होने पर आसानी से रिप्लेस कर सकते है। ये कैमरा वाटर प्रूफ है और लाइफ टाइम गारंटी के साथ अमेज़न पर उपलब्ध है।